हरियाली को मिटा रहे वन माफिया पर हुई कार्यवाई



जनपद में जहां एक तरह जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक वृक्ष रोपण को बढावा देने के लिए तरह तरह के अभियान चला रहे हैं वही दरियाबाद क्षेत्र में चोरी से वन माफिया द्वारा हरियाली पर आरा चलता रहता है।

आज बुधवार 23 दिसंबर 2020 को कोतवाली क्षेत्र दरियाबाद में देखने को मिला जहां वन माफिया द्वारा प्रतिबंधित आम के पेड़ को बिना वन विभाग के अनुमति के चोरी से काट जा रहा था जिसकी सूचना पुलिस को दी गई।


प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला दरियाबाद कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत उसरा गाँव का है जहां एक बाग में प्रतिबंधित आम  हरे भरे पेड़ को हरियाली के दुश्मन वन माफिया कदीर द्वारा बिना वन विभाग की अनुमति के चोरी से दिन दहाड़े काट कर गिरा दिया गया और इस अवैध कटान के बारे में वन विभाग व पुलिस को कानों कान जरा सी भी भनक नहीं लगी।

जब इसकी सूचना पुलिस को दी गई मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रतिबंधित आम की लकड़ी को अपने कब्जे में लेते हुए कोतवाली ले आई और वन माफिया के विरुद्ध सम्बंधित धारा में मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है।


ऐसे मामलों में वन विभाग व पुलिस द्वारा वन माफियाओं पर ठोस कार्रवाई करने से ही हरियाली को नष्ट होने से बचाया जा सकता है और कोई दूसरा रास्ता नहीं।

Comments

Popular posts from this blog

प्रेम प्रसंग के चलते की युवक की बेरहमी से हत्या

*मुस्लिम लड़की ने की हिंदू लड़के से शादी उस लड़के के परिवार का जीना हुआ दुश्वार*

मुस्लिम लड़की ने की हिंदू लड़के से शादी उस लड़के के का जीना हुआ दुश्वार*